मुजफ्फरपुर में जरा बचे के, यहां पाए जाते हैं भूतों के चोर

bhoot chor

अबतक आपने रुपयों-पैसों की चोरी की बात सुनी होगी। सोने-चांदी…जेवर-जेवरात की चोरी भी होते भी देखा होगा। लेकिन क्या किसी का भूत चोरी (bhoot chor) हो गया हो, ऐसा कभी सुना है? आज सुन लीजिए….मुजफ्फरपुर में एक ऐसा भी मामला सामने आया है।

भूत चोरी पर मुकदमा दर्ज

ये सुन के आपको हंसी आ रही होगी। हंसना लाजिमी भी है….क्योंकि दुनिया चांद-तारों पर जा रही है…और यहां भूतों की बात हो रही है। लेकिन क्या करें…ये मुजफ्फरपुर है साहब…यहां कुछ भी संभव है। अब देखिए ना…जैलश देवी नाम की महिला ने अपने पड़ोसी नंदलाल साहनी (bhoot chor) पर आरोप लगाया कि उसने उसके भूतों की चोरी कर ली है…

हास्यास्पद तो ये भी है कि भूत चोरी का ये मामला पहले थाने पहुंचा। थाने में भूत चोरी का कांड दर्ज हुआ…और फिर मामला कोर्ट तक जा पहुंचा। आखिरकार जब नंदलाल (bhoot chor) ने भूत वापस किए तब दोनों पक्षों में सुलह हुई। बाद में कोर्ट में सुलहनामा दाखिल कराया गया।

चरम पर अंधविश्वास

हद है अंधविश्वास की। एक तरफ दूसरे ग्रह पर जीवन जीने की संभावना तलशी जा रही है। दूसरी तरफ यहां भूत चोरी (bhoot chor) में कोर्ट-कचहरी का चक्कर लग रहा है। बड़ा सवाल है कि क्या इन्हें जागरूक किए बिना प्रदेश और समाज का विकास संभव है?

frygupshup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *